"Instagram ने अपनी comments में GIF पोस्ट करने की अनुमति दी, अब यूजर्स अपने कमेंट्स को और भी रंगीन बना सकते हैं."

Instagram यूजर्स को अब comments में GIF पोस्ट करने की अनुमति दे रहा है. जिससे यूजर्स अपने comments को जीवंत और रंगीन बना सकेंगे. इस फीचर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को अपने comment box में जाकर उन्हें GIF आइकन पर क्लिक करके अपने चयनित GIF को शामिल करना होगा. इस फीचर के साथ, Instagram यूजर्स को अपने comments को दर्शकों के बीच अधिक रोचक बनाने के लिए नए तरीकों की तरफ बढ़ रहा है.


Instagram allowed GIF to post in its comments,


इसे उपयोग करना बहुत आसान है और Instagram के बाकी फीचर्स की तरह ही यह उपयोगकर्ता अनुकूल है.
यह फीचर Instagram के लिए नई नहीं है, लेकिन इसे उपयोग करने का तरीका हाल ही में बदला गया है. पहले, यूजर्स को GIF स्टीकर का उपयोग करना होता था, जो उपयोगकर्ता की comments में डाला जा सकता था. लेकिन इस नए अपडेट के बाद, उपयोगकर्ता अपने चयनित GIF को आसानी से अपनी टिप्पणी में डाल सकते हैं.

Instagram ने इस फीचर को अपने ब्लॉग पोस्ट में जारी किया है, जहां उन्होंने बताया कि यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इससे पहले भी Instagram ने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के समान फीचर पेश किए हैं, जिससे Instagram को उन सभी यूजर्स के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते रहने की अनुमति मिलती है, जो विभिन्न फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं.

Instagram ने भी अपने यूजर्स को बताया है कि वे यह फीचर उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ उपयोग करें. यह एक बड़ी बात है क्योंकि Instagram में असामान्य comments के खिलाफ लड़ाई जारी है, जो यूजर्स के लिए सुरक्षा समस्याओं का संदेह हो सकता है.

अंत में, Instagram ने यूजर्स को बताया है कि इस नए फीचर के अलावा, वे अपनी comments में अन्य comments को उठाकर अधिक आकर्षक बनाने के लिए अन्य फ़ोटो और वीडियो को भी जोड़ सकते हैं.

Instagram ने हाल ही में अन्य फीचर्स भी जारी किए हैं, जिनमें से एक आवाज संदेश का फीचर था जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता अपने फ़ोन से एक आवाज संदेश भेज सकते हैं. इसके अलावा, Instagram ने अपने शॉपिंग फ़ीचर को भी बढ़ावा दिया है ताकि उपयोगकर्ता सीधे Instagram से खरीदारी कर सकें.

Instagram के नए फीचर्स उन सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे जो अपने समुदाय के साथ जुड़े रहने के लिए Instagram का उपयोग करते हैं. Instagram ने इस साल अपने 10वें सालगिरह को मनाया है, और यह फीचर उन सभी अपडेटों में से एक है जो Instagram के यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं.

Keywords: Instagram, Comments, GIFs, Photos, Videos, Features, Permission, Users, Colorful, News, New, Included, Along with, Communication, Trending, Internet, Social media, Technology, Digital, Mobile.


"Instagram ने अपनी comments में GIF पोस्ट करने की अनुमति दी, अब यूजर्स अपने कमेंट्स को और भी रंगीन बना सकते हैं."  "Instagram ने अपनी comments में GIF पोस्ट करने की अनुमति दी, अब यूजर्स अपने कमेंट्स को और भी रंगीन बना सकते हैं." Reviewed by Mithlesh Yadav on फ़रवरी 19, 2023 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.